समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर जिले में अपराधियों ने बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया हालांकि गनीमत ये रही कि पुलिस ने महज 6 घंटे का रिकॉर्ड समय लेते हुए पूरे मामले का खुलासा कर दिया. घटना समस्तीपुर जिले के रोसड़ा अनुमंडल क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एरौत शाखा की है. सोमवार की सुबह अपराधियों ने दिन के 10:30 बजे लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था. लूटपाट की इस घटना के दौरान अपराधियों द्वारा 62 लाख 9165 रुपए की लूट की गई थी.

पुलिस मुख्यालय के द्वारा और खुद समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक के द्वारा यह दावा किया गया था कि वारदात के महज छह घंटे बाद ही अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 66 लाख रुपए बरामद किए गए हैं. सेंट्रल बैंक में हुई लूटपाट की वारदात और अपराधियों के पकड़े जाने के बाद समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक हृदय कांत ने बताया कि ग्रामीणों के अदम्य साहस और सहयोग से सभी पांच अपराध कर्मियों को पकड़ा गया और लूट की रकम को बरामद किए गए.

इस दौरान अपराधियों के पास से हथियार, मोटरसाइकिल एवं लूट में प्रयोग किए जाने वाले मोबाइल को भी बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि सभी के सहयोग से महज 6 घंटे के अंदर लूट के इस वारदात का सफल उद्भेदन किया गया. पुलिस के गिरफ्त में आए हैं बैंक लुटेरे की पहचान बेगूसराय जिले बछवाड़ा थाना अंतर्गत वार्ड संख्या 9 के राजा कुमार, विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव के रहने वाले महेश कुमार, पिंटू कुमार, नीतीश कुमार और बेगूसराय जिले के मंदसौर के थाना क्षेत्र के अहियापुर गांव के रहने वाले अंकित कुमार के रूप में हुई.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623