पूर्णिया: भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी विभाग (Vigilance Department) लगातार कार्रवाई कर रही है. जिले में बुधवार को निगरानी की टीम ने एक घूसखोर राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. जिले के कृत्यानंद नगर प्रखंड के परौरा पंचायत के राजस्व कर्मचारी (Revenue Officer) को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. म्यूटेशन के नाम पर राजस्व अधिकारी ने 35 हजार रुपये घूस की मांग की थी. इस मामले में निगरानी की टीम ने कार्रवाई की है.

इस मामले को लेकर निगरानी विभाग के डीएसपी जीतेश पांडे ने बताया कि नगर निवासी मोहम्मद मुख्तार आलम ने निगरानी से शिकायत की थी कि जमीन म्यूटेशन के लिए 35 हजार रिश्वत राजस्व कर्मचारी मांग रहे हैं. शिकायत मिलने के बाद पटना निगरानी थाना कांड संख्या 00/2023 दर्ज किया गया. दर्ज मामले का सत्यापन करने के बाद निगरानी की टीम ने जाल बिछाकर घूस लेते रंगे हाथ राजस्व कर्मचारी अवधेश कुमार गुप्ता को ऑफिस से गिरफ्तार किया.

इस मामले में निगरानी की टीम में पुलिस उपाधीक्षक सह अनुसंधानकर्त्ता जितेश पांडे की अगुवाई में 12 से अधिक निगरानी टीम के सदस्य शामिल रहे. पटना से आई निगरानी की टीम ने आरोपी राजस्व कर्मचारी को अपने साथ पटना लेकर चली गई. वहीं, इस कार्रवाई के बाद जिले के सभी विभागों में हड़कंप मच गया है.

.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623