कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. इसमें 12 अप्रैल तक सभी स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है,इस मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. हालांकि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप इसकी औपचारिक घोषणा करेगी.सीएम की इस मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अमृत प्रत्यय ने सीएम को प्रदेश में कोविड-19 के वर्तमान स्थिति की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने कहा, हमारी सरकार जाति या धर्म नहीं देखती

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया जाए. निर्देश है कि श्राद्ध के काम के दौरान 50 और शादी समारोह में अधिकतम 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी.

ये भी पढ़ें : कोरोना का कहर जारी ! 24 घंटे में 81466 नए केस आए सामने

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं. नीतीश कुमार ने आरटीपीसीआर जांच को और बढ़ाने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने कहा, हमारी सरकार जाति या धर्म नहीं देखती

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करने की बात भी कही गयी. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड -19 के लिए तैयार किये गए अस्पतालों में पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए. 

0Shares

By Avnish

8 thoughts on “नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, इतने तारीख के लिए सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद !”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623