चंडीगढ़: चंडीगढ़ प्रशासन ने मिनी लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने सोमवार को ट्राइसिटी के अधिकारियों की बैठक ली। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में एक समान रणनीति बनाने के निर्देश दे रखे हैं। इसी प्रकार पंचकूला में 24 मई तक वर्तमान में लागू सख्तियों को बढ़ा दिया गया है, जबकि मोहाली में 31 मई तक मौजूदा सख्तियों को लागू किया गया है। ऐसे में चंडीगढ़ में भी वर्तमान में लागू सख्तियों का एक हफ्ता और बढऩा लगभग तय था।

बताया जा रहा है कि व्यापारियों की समस्याएं सुनने के लिए डीसी चंडीगढ़ उनके साथ मीटिंग करेंगे। सुझाव और शिकायतें सुनने के बाद वे यह तय करेंगे कि किस तरह से उन्हें शटडाउन पीरियड में राहत दी जा सकती है। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने शहर के लोगों से आग्रह किया है कि वे किरायेदारों का इस मुश्किल वक्त में साथ दें और किराया पहले से कुछ कम करके लें। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के कारण बहुत से लोग अपनी आय और नौकरी गवा चुके हैं। उधर, उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक कैलाश जैन का कहना है कि प्रशासन ने उनकी यह मांग मान ली है कि सभी व्यापारी संगठनों के साथ एक बार बैठक कर ली जाए। वह इसके लिए प्रशासन का धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रशासन दुकानों पर ऑड-ईवन सिस्टम शुरू कर सकता है, ताकि अन्य दुकानें भी इस व्यवस्था के तहत खुल सकें। अभी फिलहाल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही खोलने की छूट दी गई है, जिसमें करियाना, दूध, सब्जी-फल, मीट, पशुओं का चारा, मोबाइल रिपेयर और ऑप्टिकल्स की दुकानें शामिल हैं। इसके अलावा केमिस्ट की दुकानें, एटीएम, दवाइयां, फॉर्मास्यूटिकल व उसके उपकरणों की दुकानें भी खुली हैं, जबकि बाकी सभी गैर-अनिवार्य दुकानें बंद हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623