नई दिल्‍ली: योग गुरु बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच पिछले कई दिनों से विवाद से चल रहा. जिसके बाद  IMA के राष्ट्रीय प्रमुख डॉ जेए जयलाल ने बाबा रामदेव को आधुनिक चिकित्सा के खिलाफ अपनी टिप्पणी को वापस लेने को कहा है . ऐसा करने पर उनके खिलाफ की गई शिकायत वापस ले लेंगे.

आपको बता दे की डॉ जे ए जयलाल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा की हम योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ बिल्‍कुल भी नहीं है. लेकिन बाबा रामदेव ने जिस तरह का बयान दिया वह कोरोना वैक्‍सीन के खिलाफ लोगों को भ्रमित करने वाला है. हमारी चिंता इसलिए भी ज्‍यादा बढ़ गई है क्‍योंकि उनके बहुत ज्‍यादा अनुयायी है और बाबा रामदेव की ओर से दिया गया एक भी बयान लोगों पर सीधे असर छोड़ता है.

हालाँकि डॉक्टरों के खिलाफ दिए गए विवादित बयान देने को लेकर अब IMA की उत्तराखंड शाखा ने स्वामी रामदेव को मानहानि का नोटिस भेजा है. वहीं इस नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव अपने बयान के लिए 15 दिनों के भीतर माफी मांगें, नहीं तो IMA उनके खिलाफ 1000 करोड़ रुपए का दावा ठोकेगा.

साथ ही डॉक्टरों के संगठन ने मांग की है कि रामदेव को इस बयान के खिलाफ लिखित में माफी मांगनी होगी, अन्यथा कानूनी रूप से ये दावा किया जाएगा. संगठन ने रामदेव से कहा है कि इस सूचना मिलने के 76 घंटों के भीतर वे कोरोनिल किट से जुड़े सभी विज्ञापन भी वापस लें, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह कोविड-19 की वैक्सीन लगने के बाद साइड इफेक्ट से बचाती है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी प्रभावी दवा है.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623