दिल्ली: चीन में कोरोना के बढ़ते मामले के बाद दिल्ली में बुधवार को पांच नए संक्रमित मिलने और एक मरीज की मौत से हड़कंप मच गया. कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई है जिसमें कुछ अहम निर्णय लिया जा सकता है. हालांकि दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी में अभी संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत है. दिल्ली सरकार की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य विभाग के साथ कोरोना को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री दिल्ली में कोकणा की मौजूदा स्थिति, नए वैरिएंट्स से कितना खतरा है और आगरा संक्रमण फैलता है तो उसे नियंत्रित करने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेंगे. बैठक के बाद मुख्यमंत्री कई महत्वपूर्ण ऐलान भी कर सकते हैं. गौरतलब है कि बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बैठक की थी. साथ ही राज्यों को अलर्ट रहने को कहा था.

बता दें कि मौजूदा समय में कोरोना से संक्रमित 17 मरीज दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट हैं, जबकि 19 मरीज होने आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में अब तक कोरोना के 2007102 मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण ने अब तक 26520 लोगों की जान ली है. बुधवार को 2642 सैंपल्स की जांच की जिसमें से 5 लोग पॉजिटिव पाए गए.

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623