ओटावा : हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सांसद – की एक वीडियो वायरल हुई थी जो काफी चर्चा का विषय बन गई थी। इस वीडियो में सांसद एक वीडियो कॉन्फ्रेंंस के दौरान नग्न अवस्था में देखे गए थे।  बताते चलें कि कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स की जूम कॉन्फ्रेंस कॉल चल रही थी। सभी सांसद अपने-अपने सुझाव और मत रख रहे थे, तभी सांसद विलियम पेशाब करता नजर आया। इस दौरान, अजीब सी शर्मनाक स्थिति बन गई। हालािक इस शर्मनाक हरकत के बात उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की।

विलियम अमोस ने गुरुवार रात इसे लेकर अपने ट्विटर पर एक बयान जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा, ”मैं संसद की कार्यवाही के दौरान पेशाब कर रहा था, तब मुझे लगा कि मेरा कैमरा बंद है, लेकिन बाद में मुझे अपनी गलती का पता चला। मैं अपनी इस करतूत के लिए शर्मिंदा हूं। जो कुछ भी हुआ, उस पर मैं बेहद शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं। इसके लिए मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं।”

बता दें कि इससे पहले, अप्रैल में भी विलियम अमोस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो रही संसद की कार्यवाही में नग्न अवस्था में नजर आए थे। तब वर्चुअल सेशन के दौरान अमोस के लैपटॉप कैमरा चालू हो गया और वे साथी सांसदों की स्क्रीन पर नग्न अवस्था में नजर आ रहे थे। तब भी उन्होंने माफी मांगते हुए ट्वीट किया था.

विपक्षी दल ब्लॉक क्यूबेकोइस की सांसद क्लाउडे ने इस घटना को संसद में उठाया और सुझाव दिया कि पुरुष सांसदों को संसदीय मर्यादा के अनुरूप कपड़े पहनने चाहि। उन्होंने कहा कि सांसदों को ट्राउजर, अंडरवियर शर्ट, जैकेट,और टाई पहननी चाहिए। क्लाउडे ने कहा, मुझे लगता है कि सदस्यों को इसका ध्यान रखना चाहिए और कैमरे को अच्छी तरह से कंट्रोल करना चाहिए।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Coronavirus Stats

Confirmed cases: 1,24,85,509 Recovered: 1,16,29,289 Deaths: 1,64,623